आज की ताजा खबर : PM Narendra Modi ने CM से सूक्ष्म-नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करने को कहा अखिर Covid की स्थिति क्या हैं?

5
modi

Latest News Update: Covid-19 के Cases में वृद्धि के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे PM Narendra Modi ने कहा, देर से ही, दोनों लोग और राज्य प्रशासन Coronavirus के प्रति आकस्मिक दृष्टिकोण का प्रदर्शन कर रहे हैं।

परीक्षण बढ़ाने और लोगों को Covid-19 protocol बनाए रखने के लिए सभी राज्य Officers से आग्रह करते हुए, PM Narendra Modi ने गुरुवार को राज्य के Chief Minister से कहा कि वे ‘Test, Track and trit’ के Formulas का पालन करते हुए ‘Night Curfew और Micro Contribution Zone‘ पर ध्यान दें। नियंत्रण में Covid की स्थिति हैं।

Covid-19 9-April-2021 Live latest News Update

PM Narendra Modi, जिन्होंने Covid Cases में वृद्धि के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ एक आभासी बैठक की अध्यक्षता की, देर से ही सही, दोनों लोग और राज्य प्रशासन Coronavirus के प्रति आकस्मिक दृष्टिकोण का प्रदर्शन कर रहे हैं। यह कहते हुए कि Vaccination Available नहीं होने पर India ने सफलतापूर्वक संक्रमण की संख्या में कमी लाई थी, उन्होंने कहा कि Corona विशिष्ट SOP का अनुसरण करना Coronavirus को दूर रखने का एकमात्र तरीका है।

PM Narendra Modi ने 11 April से 14 April (Dr. Babasaheb Ambedker की जयंती) तक COVID-19 के लिए ‘Vaccine उत्सव (टीका उत्सव)’ मनाने का भी प्रस्ताव रखा और नागरिक समाज के सदस्यों, युवाओं सहित सभी से आगे आने के लिए कहा। और इस अवधि के दौरान Vaccination के लिए पात्र लोगों को अधिक से अधिक Help करें।

corona

Maharashtra Government द्वारा Vaccine की कमी की शिकायतों के बीच, पहले से वादा किए गए 7.3 Lakh के बजाय 17 Lakh Dose भेजने का फैसला किया है। इस बारे में Information देते हुए, Health minister Rajesh Tope ने कहा कि राज्य को Vaccine अधिक मिलनी चाहिए क्योंकि Utter pradesh और Madhya Pradesh में 40 Lakh से अधिक, Gujrat में 30 Lakh और Hariyana में 24 Lakh से अधिक हो रहे हैं।

इस बीच, Madhya Pradesh Government ने गुरुवार को राज्य में Covid-19 के Cases में तेजी से वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार को शाम 6 बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक सप्ताहांत में बंद की घोषणा की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बैठक के बाद Covid Cases में वृद्धि के लिए शहरों में उचित कार्रवाई की जाएगी। “उन शहरों के लिए जहां Coronavirus Cases में वृद्धि हुई है, संकट प्रबंधन समूह की बैठक के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। हम बड़े शहरों में नियंत्रण क्षेत्र बना रहे हैं।

India ने Last 24 Hours में उपन्यास Coronavirus के 1,26,789 New Active Cases का पता लगाया, जो अब तक का सबसे अधिक है। कुल मिलाकर, Mahaarashtra ने 59,907 Cases की एक नई ऊंचाई दर्ज की, जबकि Chattisgadh की गिनती पहली बार 10,000-अंक से अधिक थी। Karnataka और Utter Pradesh ने भी 6,000 से अधिक Covid Cases की सूचना दी।

देश में 685 संबंधित Deaths भी दर्ज की गईं। India का Covid Caseload अब 1,29,28,574 है, जिनमें 8,43,473 Active Cases हैं और 1,18,51,393 लोग Coronavirus से उबर चुके हैं।

5 COMMENTS

Comments are closed.