West Bengal Election Latest News: ममता 8,000 Votes से आगे बढ़ीं; ऐतिहासिक जीत के लिए LDF सेट

0

ममता बनर्जी ने Nandigram निर्वाचन क्षेत्र से 8,000 वोटों से अपनी बढ़त बढ़ा ली है। उनके प्रमुख Opposition सुवेंदु अधिकारी हैं, जो Election में BJP के सबसे बड़े नेता थे।

West Bengal Election Live Latest News Update: पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी विधानसभाओं के लिए Election Result 2021 या विधानसभा Election 2021 आज घोषित किए जाएंगे। West Bengal, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के चुनावों के साथ Votes की गिनती Start हो जाएगी। सुबह लगभग 8 बजे। यह Political दलों के लिए एक बड़ा दिन है, लेकिन देश में बेहद खराब Covid -19 स्थिति के बीच Election Result की घोषणा की जा रही है।

पुथुक्कड़ Seat से CPI के उम्मीदवार K.k.Ramchandran ने Seat जीती है। उन्होंने Congress के उम्मीदवार सुनील अन्थिक्कड़ को 27,353 Votes से हराया।

Election commision ने स्पष्ट किया है कि 4 states और पुडुचेरी में मतगणना निर्बाध चल रही है, हालांकि भारी भार के reason server धीमा हो गया है। निर्वाचन क्षेत्रों में plan के according मतगणना जारी है।

Congress ने दावा किया है कि उसका गठबंधन ‘महाजोत’ Asam में एक बार फिर से BJP को काफी बढ़त में दिखा रहा है। BJP और सहयोगी 76 Seats पर आगे हैं, जबकि Congress और उसके सहयोगी 48 Seats पर आगे चल रहे हैं।

TMC 204 में आगे Mamta

294 seats वाले West Bengal Election 2021 के लिए Votes की गिनती जारी है। रविवार को 5 States के विधानसभा Election के Result के सामने आने वाले शुरुआती रुझानों से पता चला है कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल Congress (TMC) West Bengal में लगातार जीत हासिल कर सकती है, जबकि BJP अपनी अपेक्षित संख्या से कम हो सकती है। 194 Seats वाली राज्य विधानसभा की सीटें…. Nandigram Officers, जो पहले बनर्जी के बदले हुए पक्ष के सहयोगी थे और हाल ही में BJP में शामिल हुए। दोपहर 1:00 बजे तक, TMC State की 294 Seats में से 204 पर आगे थी, जबकि BJP 85 पर आगे चल रही थी।

छह Exit Pole के Agregate ने भविष्यवाणी की कि ममता बनर्जी इसे आधे रास्ते के निशान से दूर कर सकती हैं। नतीजा यह तय करेगा कि ममता बनर्जी, जो 10 year से सत्ता में हैं और यकीनन अपने Political life के सबसे कठिन election लड़ रही हैं, PM Narendra Modi के नेतृत्व वाली BJP की युद्ध में कठिन Election सेना को चुनौती देने में सफल रही हैं।

2016 के विधानसभा Election में 294 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ 3 Seats वाली BJP और 2019 के लोकसभा Election में 42 में से 18 Seats जीतने के लिए, बनर्जी को बाहर करने के लिए State में सभी रोक लगा दी थी , PM Narendra Modi के एक मुखर आलोचक, और 17 के अपने टोली में एक और राज्य जोड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here