Latest News Update For You: Serum Institude ने दक्षिण अफ्रीका को अनिर्धारित COVID-19 Vaccine के लिए Refund किया

1
Serum Institude Refunds South Africa

Latest News Update For You: Serum Institute of India ने COVID-19 Vaccine की 500,000 Dose के लिए दक्षिण अफ्रीका को पूरी तरह से वापस कर दिया है, जो देश को Vaccine का Use नहीं करने का फैसला करने के बाद वितरित नहीं किया गया था क्योंकि यह Covid-19 Virus के एक New version के खिलाफ प्रभावी नहीं था।

Serum Institute of India संस्थान की 1 Million Dose, जो पहले ही वितरित की जा चुकी थी, अफ्रीकी संघ के अन्य देशों में बेची गई हैं. गुरुवार को एक Television Media Breaking में कहा गया है कि Trejary ने पुष्टि की है कि Serum Institude of india ने हमें शेष 500,000 Dose के लिए पूरी तरह से वापस कर दिया है जो दक्षिण अफ्रीका में नहीं पहुंचाई गई थी और पैसा हमारे Bank Account में पहले से ही है। ।

Serum Institute of India ने कहा, “मैं इसे स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना चाहता हूं, क्योंकि यह अब Astrajeneka Vaccine के Cases को बंद कर देता है और साथ ही हम इसे बिना किसी बेकार और फिजूल खर्च किए बंद कर देते हैं।” मखिज ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी लोगों के बीच एक बड़ी चिंता थी कि ये Vaccination अब बर्बाद हो जाएंगे।

“लेकिन हम (Serum Institute of India) यह बताना चाहते हैं कि Astrajeneka के सभी Vaccination उबार लिए गए हैं,” उन्होंने कहा।

1 Lakh Dose जो हमें प्राप्त हुई है, अफ्रीकी संघ के मंच को बेची गई है और कई अफ्रीकी देशों को वितरित की गई है, जो अब इन Vaccination तक पहुंच बनाने में सक्षम हैं,” मखाइज़ ने कहा।

मंत्री ने बताया कि अफ्रीका के अन्य राज्य Vaccination की 500,000 खुराक का use क्यों कर सकते हैं, जिन्हें दक्षिण अफ्रीका ने अस्वीकार कर दिया था।

“हमारे (Serum Institute of India) और इनमें से कुछ देशों के बीच का अंतर यह है कि उनके पास वास्तव में वैसा संस्करण नहीं है जैसा हमें मिला है और इसलिए उनके पास अपने देशों में इस बात के सबूत नहीं हैं कि Astrajeneka एक समस्या होगी।

“तो, उन देशों में हम WHO (World Health Organization) के दिशानिर्देशों के अनुसार चलते हैं, जिन्होंने कहा कि इसका use किया जा सकता है, भले ही अन्य देशों में अन्य Varient हों।”

मखिज ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका Astrajeneka के प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेगा और उनके साथ फिर से व्यवहार करेगा जब वे दिखा सकते हैं कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में New virus के खिलाफ प्रभावकारिता के साथ एक Vaccine विकसित किया था।

उन्होंने अन्य आपूर्तिकर्ताओं से दक्षिण अफ्रीका में Vaccine Rollout की योजना की भी रूपरेखा तैयार की।
“हमने अब तक किए गए समझौतों के साथ 51 Million Vaccination की Dose हासिल की है – Johnson and Johnson से 31 Million, जो कि 1 Vaccine का Dose है, और Fezer से 20 Million है, जो 2 Vaccine वाला Dose है।

Mission rollout

“इसका मतलब है कि हम अब आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि हम अपने सामूहिक Rollout mission के लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देते हैं, जो 17 May को चरण एक के अंत में आधिकारिक तौर पर शुरू होने के कारण है,” उन्होंने कहा।

दक्षिण अफ्रीका ने अपने Health Worker का Vaccination करके पहले चरण की शुरुआत की। 6 month के दूसरे Steps में बुजुर्गों को लक्षित किया जाएगा, 3 Steps में निम्नलिखित आबादी के साथ लोगों, Comredity वाले लोगों और Emergency Services में Work करने वाले लोगों को लक्षित किया जाएगा।

“अगर हमने Astrajeneka Vaccine के साथ यह पराजय नहीं की, तो हम तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम होंगे, जैसा कि हमने जनता को संकेत दिया है,” मखिज़ ने कहा कि उन्होंने उम्मीद जताई कि दक्षिण अफ्रीका Covid-19 के भीतर झुंड उन्मुक्ति को प्राप्त करेगा।